Translate

Raksha Bandhan Greetings Message 2022 with Script

रक्षा बंधन बधाई सन्देश 2022

Raksha Bandhan Greetings Message 2022


भाई-बहन के रिश्ते का त्यौहार रक्षाबंधन हिंदुओं का एक प्रमुख तैयार है। जो भाई-बहन के रिश्तो को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए मनाया जाता है। (Raksha Bandhan is an auspicious festival that celebrates the beautiful bond of brothers and sisters.) इस दिन बहन अपनी भाई की कलाई पर रक्षासूत्र (राखी) बाँधती है और अपने भाई से अपनी रक्षा करने को वचन लेती है, और इसी दिन भाई अपनी बहनो को उपहार भी देते है


इस बार रक्षा बंधन 11 अगस्त को मनाया जा रहा है। यह त्यौहार हिंदू पंचांग के अनुसार श्रावण मास (सावन महीने) के अंतिम दिन यानी कि श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है। श्रावण मास पूरा ही हिंदू धर्म के अनुसार काफी शुभ माना जाता है। 
रक्षाबंधन भाई-बहन का प्यार - वैसे भी भाई-बहन का रिश्ता बहुत ही खास होता है रक्षाबंधन एक रक्षा का रिश्ता होता है जहां पर भाई-बहन एक दूसरे की रक्षा की प्रतिज्ञा करते हैं। इस दिन सारी बहने अपने भाइयों को राखी बांधती है और उनसे हर समय रक्षा करने का वादा करती है और भाई भी अपनी बहनों से राखी बंधवाते हुए वादा करते हैं कि वे भी हर समय सुख-दुख में अपनी बहन की हर संभव सहायता एवं रक्षा करेंगे।

रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त (Raksha Bandhan 2022 Shubh Muhurt)
रक्षाबंधन पर राखी बांधने के कई अबूझ मुहूर्त रहेंगे. इस बार रक्षाबंधन 11 अगस्त के दिन सुबह 11 बजकर 37 मिनट से 12 बजकर 29 मिनट तक अभिजीत मुहूर्त होगा. फिर दोपहर 02 बजकर 14 मिनट से 03 बजकर 07 मिनट तक विजय मुहूर्त रहेगा. इस दौरान आप कोई भी शुभ मुहूर्त देखकर भाई की कलाई पर राखी बांध सकती हैं.

रक्षाबंधन का त्यौहार हैं,
हर तरफ ख़ुशियों की बौछार हैं,
बंधा एक धागे में,
भाई बहन का प्यार हैं.
रक्षा-बंधन की हार्दिक शुभकामनाएँ !!

साथ पले और साथ बढे हैं खूब मिला बचपन में प्यार भाई-बहन का प्यार बढ़ाने आया है राखी का त्यौहार रक्षा बंधन की शुभकामनायें


Post a Comment

0 Comments

Ads Inside Post